लगातार खराब प्रदर्शन के चलते ऋषभ पंत पर गिर सकती है गाज! ये तीन विकेट कीपर खत्म कर सकते हैं करियर

हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सूर्यकुमार यादव,जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई।लेकिन सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले केएल राहुल चोटिल हो गये। जिसके चलते केएल राहुल पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी जगह भारतीय टीम की कमान पंत को सौंपी गई।

पंत की अगुवाई में भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैच में शर्मनाक हार झेली। इसके बाद तीसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। इस सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा है। पंत तीनों मैचों में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। पंत सीरीज के पहले मैच में 29 दूसरे मैच में 5 रन तीसरे मैच में 6 रन ही बना पाए हैं। पंत तीनों मैचों में कुल 40 रन ही बना पाए हैं।

जिसके चलते ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ रहा है।अगर पंत बल्ले से कमाल नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह भारत के पास तीन विकेट कीपर मौजूद है जो उनकी जगह ले सकते हैं। उनमें सबसे पहला नंबर केएल राहुल है जो विकेट कीपिंग भी कर सकते हैं और केएल राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। दूसरे ऑप्शन के रूप में ईशान किशन है जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं॥ ईशान किशन ने इस सीरीज के खेले गए तीनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है।

किशन ने पहले मैच में 71 दूसरे मैच में 34 और तीसरे मैच में 54 रनों की पारी खेली है। ईशान किशन तीन मैचों में अब तक कुल 164 रन बना चुके हैं। तीसरे ऑप्शन के रूप में भारत के पास संजू सैमसन मौजूद है। संजू सैमसंग ने अब तक आईपीएल में तो शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका बल्ला खामोश ही रहा है।अगर संजू सैमसन को आगे मौका दिया जाए शायद वह भी एक बड़े मैंच विनर के रूप में सामने आ सकते हैं। ऋषभ पंत को अगर आप अपनी जगह टीम में निश्चित करनी है तो आगामी मैचों में बल्ले से भी दमखम दिखाना होगा।

Leave a Comment