महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने वाले तीन ऐसे क्रिकेटर जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में कोई फेयरवेल मैच भी नहीं मिला

आज हम आपको तीन ऐसे भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर का अंत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया परंतु उन तीनों को कोई भी फेयरवेल मैच नहीं मिला।

1.सबसे पहले नाम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 शतक लगाए। सचिन तेंदुलकर जब 2012 के आसपास खराब दौर से गुजर रहे थे। तब उन्होंने अपना आखिरी मैच एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।उसके बाद सचिन तेंदुलकर ने कोई भी मैच नहीं खेला और अचानक से दिसंबर 2012 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

2. दूसरे स्थान पर सचिन तेंदुलकर के साथ लंबे समय तक भारतीय टीम की पारी की शुरुआत करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज मुल्तान के सुल्तान के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है। वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए अनेक मैच जिताऊ पारियां खेली।परंतु 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था॥ उसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। लंबे समय तक टीम में नहीं चुने जाने के चलते सहवाग ने 2015 में क्रिकेट से संयास ले लिया। खबरें ऐसी भी सामने आई थी कि वीरेंद्र सहवाग व महेंद्र सिंह धोनी के बीच सब कुछ सही नहीं है। दोनों के बीच काफी मतभेद है।

3. तीसरे स्थान पर भारतीय तेज गेंदबाजी की शान रहे जहीर खान का नाम आता है। जहीर खान ने लंबे समय तक भारतीय गेंदबाजी की कमान संभाली थी। 2003,2011 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में पहुचाने व फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 2015 में अचानक से क्रिकेट से संन्यास ले लिया।ये तीनो सौरव गांगुली की कप्तानी में लंबे समय तक खेले थे।

Leave a Comment