IPL 2022-नहीं चला महेंद्र सिंह धोनी का जादू पंजाब ने चेन्नई को 11 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 38 वे मैच में चेन्नई सुपर किंग का सामना पंजाब से हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान मयंक अग्रवाल 18 रन बनाकर Theekshana का शिकार बने। इसके बाद शिखर धवन राजपक्षे ने पंजाब की पारी को संभाला।दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की राजपक्षे 42 रन बनाकर ब्रावो का शिकार बने।

वहीं दूसरे छोर पर शिखर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया।राजपक्षे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लिविंगस्टोन 19 रन बनाकर ब्रावो का शिकार बने। धवन ने नाबाद 88 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 9 चौके व दो छक्के लगाए। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन चार विकेट के नुकसान पर बनाये।

187 रनों के लक्ष्य लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज रोबिन उथप्पा 1 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सैंटनर 9 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। वहीं दूसरे छोर पर ऋतुराज गायकवाड संभल कर बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे 8 रन बनाकर ऋषि धवन का शिकार बने। गायकवाड का साथ देने आए अंबाती रायडू ने आक्रमक शैली से बल्लेबाजी की।

ऋतुराज गायकवाड 30 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने।दूसरी छोर पर अंबाती रायडू ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रायडू ने आउट होने से पहले 78 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। रायडू को रबाडा ने चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पिछले मैच की हीरो महेंद्र सिंह धोनी 12 रन बनाकर ऋषि धवन का शिकार बने। रविंद्र जडेजा एक छोर पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में 170 रन छह विकेट के नुकसान पर बना पायी।इसके साथ ही पंजाब ने यह मुकाबला 11 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment