IND VS ENG TEST-पंत ने अंग्रेजों को दिया उन्हीं की भाषा में जबाब पंत के शानदार शतक की बदौलत भारत ने पहले दिन बनाए 338 रन सात विकेट के नुकसान पर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 17 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए 13 रन बनाकर एंडरसन का दूसरा शिकार बने। इसके बाद हनुमान बिहारी भी 20 रन के निजी स्कोर पर Matty potts का शिकार बने।इसके बाद लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली एक बार फिर नाकामयाब रहे।

कोहली 11 रन बनाकर Matty potts का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर ने पंत के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। परंतु अय्यर 15 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का तीसरा शिकार बने। इसके बाद ऋषभ पंत व रविंद्र जडेजा ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खबर ली। ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंदों में 146 रनों की यादगार पारी खेली।

जिसमें पंत ने 20 चौके और 4 छक्के लगाए। रविंद्र जडेजा व ऋषभ पंत ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की। पंत को रूट ने अपना पहला शिकार बनाया। एक छोर पर रविंद्र जडेजा अर्धशतक बनाने के बाद भी शानदार बल्लेबाजी करते रहे। पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शार्दुल ठाकुर 1 रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार बने।दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने रविंद्र जडेजा के नाबाद 83 व मोहम्मद शमी के नाबाद 1 रन की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए थे।

Leave a Comment