शाहिन शाह अफरीदी ने उमरान मलिक को लेकर दिया विवादित बयान

आई पी एल 2022 खत्म हो चुका है। इस आईपीएल में अनेक प्रतिभाएं सामने आयी। भारत के लिए सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है तेज गेंदबाज उमरान मलिक रहे।जिनको आई पी एल 2022 की खोज माना जा रहा है।उमरान मलिक ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा तेज गेंदबाज पहली बार आया है जो लगातार 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है। उमरान मलिक की रफ्तार को देखकर सभी आश्चर्यचकित हो रहे हैं। उमरान मलिक के लिए शोएब अख्तर ने कहा है कि उमरान में वह काबिलियत है जो मेरी फेंकी गई क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

वही हाल ही में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी ने एक इंटरव्यू में उमरान मलिक के बारे में पूछे जाने पर अटपटा जवाब देते हुए कहा कि स्पीड से कुछ नहीं होता। अगर क्रिकेट में विकेट चटकाना है तो लाइन लेंथ भी होनी चाहिए। शाहिन अफरीदी के इस जवाब से यही मालूम होता है कि उमरान की रफ्तार के सामने पड़ोसी मुल्क में भी खलबली मची हुई है।

90 के दशक में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रफ्तार की बातें करते थे। वह ना तो स्विंग और लाइन लेंथ का कभी जिक्र करते थे। उमरान मलिक ने आईपीएल के इस सीजन 14 मुकाबले खेले। जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 विकेट चटकाए। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 22 रन देकर पांच विकेट जो उन्होंने गुजरात के खिलाफ की थी। उमरान की रफ्तार को देखकर उन्हें शायद आगामी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा बनाया जा सकता है।

Leave a Comment