T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा है भारत के लिए तुरुप का इक्का

September में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए सभी देशों ने अपनी तैयारी शुरू कर रखी है। प्रत्येक टीम अभी से ही अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के लिए जोर आजमाइश कर रही है।वही भारतीय टीम की बात की जाए तो भारतीय टीम भी अब नए कप्तान व नये कोच के साथ एक बेहतरीन कॉमिनेशन बनाने में जुटी है।भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा मैच विनर भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा है। रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है। रोहित शर्मा विश्व कप जैसे बड़े मुकाम पर बल्लेबाजी में एक अलग ही लय में नजर आते हैं।

इस बार तो रोहित शर्मा के कंधों पर कप्तानी की भी जिम्मेदारी रहेगी। रोहित शर्मा ने 2007 टी20 विश्व कप से अपना T20 डेब्यू किया था। उसके बाद रोहित शर्मा ने अभी तक पीछे मुड़ के नहीं देखा है। रोहित शर्मा भारत की ओर से टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।रोहित शर्मा ने अब तक 30 टी-20 वर्ल्ड कप मैचों में 847 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा अगर इस बार भी शानदार फॉर्म में रहे तो भारत निश्चित ही वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करेगी। रोहित शर्मा ने 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे।

भारत की ओर से T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली है जिन्होंने 19 पारियों में 845 रन बनाए हैं।

3. तीसरे स्थान पर सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह हैं जिन्होंने 28 पारियों में 593 रन बनाए हैं।

4. चौथे स्थान पर कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने 29 मैचों में 529 रन बनाए हैं।

5. पाचवे स्थान पर गौतम गंभीर हैं जिन्होंने 20 मुकाबलों में 524 रन बनाए हैं।

Leave a Comment