टीम इंडिया के हाथों से क्यों फिसले इतने वर्ल्ड कप कोच रवि शास्त्री ने खोले राज -इस खिलाड़ी को जिम्मेदार बताया

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल में भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर लेकर गये। उन्होंने भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक टीम बनाया साथ ही रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज अपने नाम की।परंतु रवि शास्त्री भारतीय टीम को कोई ICC खिताब नहीं जीता पाये।शायद यही नाकामयाबी उनके कार्यकाल में सबसे बड़ा दाग रहेगा।

ICC खिताब ना जिताने का कारण हाल ही में रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में बताया उन्होंने कहा कि भारतीय टीम 2019 विश्व कप व 2021 टेस्ट चैंपियनशिप में हार का कारण बताते हुए कहा कि हम चाहते थे कि टाॅप सिक्स बल्लेबाजों में में ऐसा खिलाड़ी है जो गेंदबाजी भी कर सके। हमारी नजरों में हार्दिक पांड्या उस समय सबसे अहम खिलाड़ी थे। परंतु एशिया कप 2018 में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए जिसके बाद टीम संतुलन में सबसे बड़ी दिक्कतें होने लगी।

हार्दिक पांड्या चोटिल होने के बाद गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। फिर हमने चयनकर्ता को उनकी जगह एक नए प्लेयर को तलाशने के लिए कहा परंतु ऐसा नहीं हो पाया।जिसके चलते हमने तीन महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जिनमें वर्ल्ड कप 2019,टेस्ट चैंपियनशिप 2021,2021 T20 वर्ल्ड कप में हमारी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अगर हमारे पास टॉप सिक्स में से कोई भी एक बल्लेबाजों अगर गेदबाजी कर पाता तो शायद इसके नतीजे कुछ और ही होते हैं।

Leave a Comment