Team india:2018 एशिया कप में विजेता बनाने वाले यह पांच खिलाड़ी इस बार नहीं दिखेंगे टीम में!

2018 एशिया कप भारत को विजेता बनाने वाले कुछ अहम खिलाड़ी इस बार होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम में नहीं दिखाई देंगे।आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने 2018 एशिया कप जिताने में भारतीय टीम में अहम भूमिका निभाई थी। परंतु वह इस बार भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

1.सबसे पहले नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। महेंद्र सिंह धोनी ने 2018 एशिया कप फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ महत्वपूर्ण 36 रनों की पारी खेली थी और भारत को चैंपियन बनाया था। परंतु एशिया कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया जिसके चलते इस बार भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

2.दूसरे नंबर पर ICC टूर्नामेंट स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर शिखर धवन का नाम आता है। शिखर धवन ने 2018 में हुए एशिया कप में भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 342 रन बनाए थे और साथ ही में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। परंतु इसके बाद शिखर धवन T20 फॉर्मेट में लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। जिसके चलते शायद उन्हें एशिया कप टीम में नहीं चुना जाये।

3.तीसरे नंबर पर आते हैं अंबाती रायडू भारत के लिए कभी मध्यक्रम बल्लेबाज की धुरी माने जाते थे। लेकिन रायडू का प्रदर्शन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा था। 2019 वर्ल्ड कप में चयन नहीं होने के बाद अंबाती रायडू ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

4.चौथे नंबर पर है भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद का नाम आता है। खलील अहमद ने 2018 एशिया कप में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। परंतु उसके बाद खलील अहमद अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाये। जिसके चलते 2019 से टीम से बाहर चल रहे है।खलील अहमद को शायद इस बार एशिया कप टीम का सदस्य नहीं चुना जायेगा।

5.पांचवें नंबर पर केदार जाधव का नाम आता है। केदार जाधव ने अपने छोटे से करियर के दौरान भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली। मध्यक्रम में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करने का भी दमखम रखते थे। जिसके चलते उनकी उपयोगिता भारतीय टीम में काफी थी। परंतु एशिया कप के बाद केदार जाधव का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा उसके बाद उन्हें टीम बाहर कर दिया गया। अब केदार जाधव के लिए वापसी के सभी रास्ते बंद हैं।

Leave a Comment