तीन ऐसे क्रिकेटर जिनके नाम क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है

क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे ही खिलाड़ी आते हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम ऊंचाइयों पर ले जाते हैं। चाहे वह गेंदबाज हो या बल्लेबाज अपने शानदार खेल के दम पर अपने नाम वर्चस्व स्थापित कर देते हैं। आज हम आपको बताएंगे क्रिकेट इतिहास में एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन ऐसे खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने अपने नाम का पूरे विश्व में डंका बजाया है।

1.पहले नंबर पर बात की जाए तो हर्शल गिब्स का नाम आता है। हर्शल गिब्स दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत करते थे। उन्होंने कई धमाकेदार पारियां खेली है। परंतु 2007 में वेस्टइंडीज में खेले गए विश्व कप में उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड के गेंदबाज वान डर बुंगा के एक ही ओवर में छह छक्के लगाकर एक नया कीर्तिमान रच दिया था।

2.दूसरे नंबर पर भारतीय बल्लेबाज सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह का नाम आता है। युवराज सिंह ने 2007 अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाकर एक बार फिर इतिहास को दोहराया था।

3.इसके बाद भारतीय बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Leave a Comment