2 साल के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं Murali Vijay,दिनेश कार्तिक के साथ खास रिश्ता रहा है

भारतीय टेस्ट सलामी बल्लेबाज मुरली विजय करीब 2 साल के लंबे समय के बाद अब मैदान पर वापसी कर रहे हैं। मुरली विजय तमिलनाडु प्रीमियर लीग का हिस्सा होंगे। मुरली विजय पिछले 2 साल से क्रिकेट से दूर थे। हाल ही में एक इंटरव्यू में मुरली विजय ने बताया कि निजी जिंदगी की व्यस्तता के चलते परिवार को भी समय देना था। जिसके चलते मैंने क्रिकेट से दूर होने का फैसला किया था।इस दौरान मैंने परिवार के साथ समय व्यतीत किया साथ में ही अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखा।

एक समय था जब मुरली विजय भारतीय टेस्ट टीम का मुख्य हिस्सा होते थे। मुरली विजय ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट में डेब्यू किया था। मुरली विजय पारी की शुरुआत करते थे।मुरली विजय ने भारत के लिए 61 टेस्ट मैच खेले। जिसमें उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 3982 रन बनाये। जिसमें उन्होंने 12 शतक है 15 अर्धशतक लगाये है।वही मुरली विजय ने 17 वनडे मैचों में 339 रन बनाये हैं। 9टी-20 मुकाबलों में 169 रन बनाए है। मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट 2018 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था उसके बाद लगातार खराब फॉर्म के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक के साथ भी मुरली विजय का अहम रिश्ता रहा है। दोनों शुरुआत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट तमिलनाडु की टीम से खेलते थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दोनों ने कई मैच एक साथ खेले। जिसके चलते दोनों में दोस्ती गहरी हो गई। दिनेश कार्तिक की निजी जिंदगी के बारे में बताये तो दिनेश कार्तिक की पहली शादी निकिता से हुई थी।

इसके बाद मुरली विजय और निकिता के बीच प्रेम हो गया। जिसके चलते दिनेश कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया। इसके बाद मुरली विजय ने निकिता के साथ शादी कर ली।इसके बाद दिनेश कार्तिक ने थोड़े ही समय के बाद दीपिका से शादी कर ली।

Leave a Comment