विराट कोहली भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में क्यों है जरूरी क्या बनाता है उन्हें इतना खास खिलाड़ी

सितंबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली के चयन को लेकर अटकलें लगी हुई है। दिग्गजों ने अपनी राय देते हुए कहा है कि विराट को टीम में होना चाहिए। और कई दिग्गज कह रहे हैं कि विराट को T20 में नहीं होना चाहिए।विराट एक खराब दौर से गुजर रहे हैं विराट की फॉर्म आईपीएल में भी कुछ खास नहीं रही। जिसको लेकर विराट की खूब आलोचना हुई है।बता दें कि विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वही विराट कोहली के चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं तो विराट कोहली का प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप में शानदार रहा है। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के मैचों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है।विराट कोहली अब तक T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली ने अब तक T20 वर्ल्ड कप में 21 मैचों की 19 पारियों में 845 बनाए हैं। जिनमें उनका उच्चतम स्कोर 89 रन नाबाद रहा है। उनकी औसत 76.81 की रही है।उनका स्ट्राइक रेट 129.60 का रहा है। विराट कोहली ने अब तक 10 अर्धशतक लगाये हैं। विराट कोहली ने 2021 T20 वर्ल्ड कप में हारने के साथ ही T20 की कप्तानी छोड़ दी थी।

Leave a Comment