विकेटकीपर के ब्रायन लारा है ऋषभ पंत- पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ का बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में जिस प्रकार ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेली हैं।उसकी चारों ओर से प्रशंसा हो रही है। पंत ने मुश्किल परिस्थितियों में एक यादगार पारी खेली थी।पंत ने 146 रनों की पारी खेली जिसमें ऋषभ पंत ने 20 चौके व 2 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी।पंत की शानदार पारी की बदौलत ही भारत ने पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

ऋषभ पंत की पारी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऋषभ पंत विकेट कीपर में ब्रायन लारा के रूप में है।लतीफ ने कहा कि पंत और ब्रायन लारा की बल्लेबाजी में काफी समानताएं नजर आती है। पंत लारा की तरह ही एक जगह खड़े होकर गेंद पर पहुंचने की कोशिश करते हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी तेज रहता है।जिसके चलते ऋषभ पंत आगे भविष्य में भी लारा की तरह क्रिकेट में अपना नाम ऊपर ले जाएंगे।

राशिद लतीफ ने पंत की पारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रतिभाशाली खिलाड़ी की यही निशानी होती है कि विपरीत परिस्थितियों में आकर रन बनाकर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में सहायता करते हैं।

Leave a Comment